bhari barish monsoon alert

फिर बरसा पानी: आज सुबह से दिल्ली एनसीआर में तेज बारिश, छाया अंधेरा !

दिल्ली एनसीआर में सुबह सुबह ही तेज बारिश शुरु हो गई. तेज बारिश की वजह से वापस दिल्ली में पानी बहाव और जगह जगह भराव होना शुरू हुआ। यातायात सेवा वापस ठप पड़ी, लोगों को गाड़ी निकालने में परेशानी हो रही है।

मौसम विभाग द्वारा(स्काईमेट) ने पहले ही भारी बारिश की चेतावनी दी थी।अलर्ट अनुसार, पिछले 48 घंटों से पश्चिम मध्य एंड उससे जुड़े उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती वायु का स्थान बना हुआ है.

स्काईमेट एजेंसी ने कहा था, कि उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश एंड उससे जुड़े छत्तीसगढ़ एंड तेलंगाना के हिस्सों पर पहले से ही चक्रवाती परिसंचरण है. जिसे अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है, जिसके चलते कई राज्यों में तेज बारिश देखने को मिलेगी।

IMD ने 12 राज्यों में भारी बारिश की बात कही है. जिसके मुताबिक तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र दक्षिण गुजरात, पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिण पूर्वी राजस्थान, अंडमान निकोबार मैं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि कुछ स्थान पर भारी बारिश की आशंका है।

स्काईमेट के अनुसार 28 जुलाई तक उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट है. पूर्वी राजस्थान और हिमाचल में 27 जुलाई तक जबकि हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, UP में 26 से 28 जुलाई तक.
जम्मू कश्मीर में 26 और 27 तक भारी बारिश हो सकती है।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *