बद्तर हालत में पहुंचा ये मुस्लिम देश, बैंक में लोगों का जमा पैसा तक नही मिल रहा !

badtar haalat mein pahuncha ye muslim desh, baink mein logon ka jama paisa tak nahee mil raha !

लेबनान की इकोनॉमी कभी भी डूब सकती है. यहां 10 में 9 लोगों को मूलभूत सुविधाएं नही मिल पा रही है. लोगों को अपना ही पैसा बैंक नही दे पा रहा है. लोग सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे है।

मध्य पूर्व में बसे मुस्लिम बहुल लेबनान की अर्थव्यवस्था टूटने की कगार पर है। लोग भूखे रहने पर मजबूर है. यहां की केंद्रीय बैंक के गवर्नर रियाद सलामेह 30 साल के बाद में अपना पद छोड़ रहे हैं। वजह है कि ये देश कभी भी दिवालिया हो सकता है.

बैंक में डकैत की तरह निकलवाने पड़ते है पैसे –
इस देश में लोगों को अपने ही जमा पैसे बैंक से निकालने के लिए बैंक कर्मियों पर दबाव बनाना पड़ता है। यहां का सिस्टम बेकार हो चुका है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक शख्स बैंक कर्मी को हाथ में तेजाब लिए डरा रहा था. उमर आवाहा नाम का व्यक्ति बैंक से अपने पैसे निकालने के लिए बैंक कर्मी से कह रहा था कि “वह उसके पैसे दे दे, वरना उसके ऊपर तेजाब डाल देगा”

उमर ने बताया कि वह कोई डकैत नहीं, बल्कि बैंक में जमा अपने पैसे लेने के लिए आया था. लेकिन बैंक कर्मियों के द्वारा मना करने पर उसे ऐसा करना पड़ रहा है। बैंक में जमा उसकी 80% कमाई की कोई ज्यादा वैल्यू नहीं है। उसे अपनी गर्दन के सर्जरी करवाने हेतु पैसों की आवश्यकता है। यदि समय पर सर्जरी नहीं कर पाए तो लकवा हो सकता है।

One thought on “बद्तर हालत में पहुंचा ये मुस्लिम देश, बैंक में लोगों का जमा पैसा तक नही मिल रहा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शेयर मार्केट से बनेगे करोड़पति बस मत करना ये 10 गलतियों – Stock Market Tips in Hindi Stock Market Tips: शेयर मार्केट से करोड़पति कैसे बनें? Share Market Tips in Hindi Chhath Puja 2023 छठ पूजा की पौराणिक कथा, श्री राम और द्रौपदी ने रखा था व्रत Chhath Puja 2023 : छठ पूजा का शुभ मुहूर्त, 4 दिवसीय छठ पर्व, खरना, डूबते सूर्य को अर्घ्‍य, उगते सूर्य को अर्घ्‍य, छठ पूजा का महत्व ट्रेन हादसा: न्यू दिल्ली दरभंगा में लगी आग, धुआं धुआं हुई बोगियां