Bharti Hexacom IPO Review: 3 अप्रैल को खुलेगा इश्यू, यहां जानिए आईपीओ से जुड़ी पूरी डिटेल

Vhindinews-IPO-News-in-Hindi

Bharti Hexacom IPO Review: शेयर बाजार में कमाई करने का एक और मौका आ चुका है IPO के बाज़ार में एक और नई कंपनी का IPO आ चुका है।

टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी यानी की भारती एयरटेल की सब्सिडियरी कम्पनी Bharti Hexacom Company का IPO आ चूका है

मूल कंपनी, भारती एयरटेल, कोई शेयर नहीं बेच रही है और आईपीओ के बाद भारती हेक्साकॉम में अपनी 70% हिस्सेदारी बरकरार रखेगी। हालांकि, टीसीआईएल की हिस्सेदारी आधी होकर 15% रह जाएगी।

आईपीओ 5 अप्रैल को बंद होगा। भारती हेक्साकॉम राजस्थान और पूर्वोत्तर सर्कल में मोबाइल सेवाएं चलाती है। उद्योग के शीर्ष अधिकारियों को उम्मीद है कि भारती हेक्साकॉम में आगामी 15% टीसीआईएल हिस्सेदारी बिक्री से सरकार को ₹5,000 करोड़ से थोड़ा अधिक मिलेगा।

शनिवार देर से एक्सचेंज फाइलिंग में, भारती हेक्साकॉम ने कहा कि आईपीओ का एक्सपेक्टेड खुलने का दिन 2 अप्रैल है।

ईटी ने 21 मार्च को खबर दी थी कि टीसीआईएल भारती हेक्साकॉम में अपनी 30% हिस्सेदारी 15-15% की दो किश्तों में बेचने की योजना बना रही है।

हमारी कंपनी ने ₹5 रुपये फेस वैल्यू वाले इक्विटी शेयरों के प्रस्तावित आईपीओ के लिए कंपनी रजिस्ट्रार के पास 22 मार्च को एक रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया है, जिसमें 15% का प्रतिनिधित्व करते हुए 75 मिलियन इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। भारती हेक्साकॉम ने अपनी एक्सचेंज फाइलिंग में कहा।

Tamil Actor Daniel Balaji Passes Away at 48 How Much Do You REALLY Need to Live in NYC? How Much Do You Truly Need to Earn to Live Comfortably in London? शेयर मार्केट से बनेगे करोड़पति बस मत करना ये 10 गलतियों – Stock Market Tips in Hindi Stock Market Tips: शेयर मार्केट से करोड़पति कैसे बनें? Share Market Tips in Hindi