Delhi Darbhanga Train Accident

Delhi Darbhanga Train Accident : बड़ी खबर सराय भूपत रेलवे स्टेशन पर ट्रेन एक्सीडेंट

Delhi Darbhanga Train Accident – भारत में ट्रेन दुर्घटना का हादसा खत्म नहीं हो रहा है, एक और बुरी खबर आ चुकी है नई दिल्ली-दरभंगा (02570) एक्सप्रेस की बोगियों में भीषण आग लगने की खबर है. यह घटना इटावा से सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास हुई है. 

Delhi Darbhanga ट्रेन की बगियां में तेजी से आग लग गई स्लीपर बगियन में आग तेजी से फेल रही थी और क्षमता से कई ज्यादा लोग सवार थे जिन्होंने ट्रेन से कूद कूद कर अपनी जान बचाई

स्लीपर कोच एस-1 और एसएलआर कोच पूरी तरह खाक हो गए। आग दूसरी बोगी एस-2 में भी पहुंच गई, लेकिन तब तक काबू पा लिया गया। धुआं और लपटें उठती देख यात्रियों में भगदड़ मच गई। खिड़कियां तोड़कर कूदे यात्रियों ने अपनी जान बचाई। झुलसने से घायल छह यात्रियों को अस्पताल भेजा गया है इनमें से चार की हालत गंभीर बनी हुई है। ट्रेन से कूदने के चलते भी 20 से अधिक यात्रियों को चोटें आई हैं।

नई दिल्ली से दरभंगा जा रही 02570 स्पेशल क्लोन हमसफर सुपरफास्ट को बुधवार शाम साढ़े पांच बजे के बाद इटावा स्टेशन से एक स्टेशन पहले सराय भूपत से ठीक पहले किसी ट्रेन को पास करने के लिए रोका गया। जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी, एस-1 बोगी से धुंआ निकलता देख यात्री ने टीटी को इसकी सूचना दी। उस समय ट्रेन की रफ़्तार 20 से 30 किमी प्रति घंटे थी, लेकिन टीटी ने गार्ड और चालक को बताते हुए एस-1 बोगी में आग की लपटों को देखा।

यात्री में अफरा-तफरी मच गई, और ट्रेन रुकने से पहले ही एस-1 बोगी में सवार यात्री खिड़कियां तोड़कर बाहर कूदने लगे। कुछ मिनटों में पूरी बोगी खाली हो गई और फिर वह धू-धू करके जलने लगी। आग के बीच से कूदने वाले कई यात्री झुलस गए, जबकि कई को कूदने के चलते चोटें आ गईं। एसएलआर कोच में भी आग पहुंची और इससे भी लपटें उठने लगीं।

दोनों कोच पूरी तरह से बर्बाद हो गए। तीसरे एस-2 कोच तक आग पहुंची, लेकिन तब तक काबू पा लिया गया। इस कोच में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। एस-1 कोच में सवार 26 से अधिक यात्री घायल हुए, जिनमें छह झुलस गए और बाकी कोच से जल्दी निकलने और कूदने में भी घायल हो गए।

सभी को अस्पताल भेजा गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। एसएसपी संजय वर्मा ने बताया कि नई दिल्ली से दरभंगा जा रही स्पेशल क्लोन हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी में सराय भूपत के पास अचानक आग लग गई है। पुलिस व अन्य अफसरों ने इस पर तत्काल कार्रवाई की है और चार यात्री घायल हैं, जिनमें सभी की जान बचा ली गई है।

Sharing is caring!