Food For white Hair

गारंटी है, बालों को काला करने के लिए रोज खाएं ये देशी फूड! सफेद बाल होंगे छूमंतर – Food For White Hair

Food For White Hair समय से पहले बालों का सफेद होना एक आम समस्या हो चुकी है, 10 में से हर 5वा व्यक्ति इस समस्या से परेशान है। इसकी वजह असल खानपान में बदलाव, तनाव और पॉल्यूशन है। अगर आपके कुछ बाल ही सफेद हुए है तो भोजन में कुछ बदलाव करके आप इस टेंशन से मुक्त हो सकते है। अगर आपका शरीर अंदर से स्वस्थ रहेगा तभी बाहरी रूप से सेहत खिलेगी।

सफेद बालों को काला करने वाले फूड्स – White Hair Foods List:

हरी सब्जियां :

आपको भोजन में हरी सब्जी की प्रचुर मात्रा का इस्तेमाल करना है।जैसे कि ब्रोकोली, पत्ता गोभी, फूल गोभी, पालक एंड केल सफेद बालों को काला करने में महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इनमें आयरन, फोलेट, विटामिंस कैल्शियम एंड उपयोगी पोषक तत्व पाए जाते हैं। जिससे Premature White Hair काले हो जाते हैं.

बादाम :

बादाम का सेवन आयुर्वेद में भी बताया गया है जोकि शरीर को मजबूत बनाती है। बायोटिक की प्रचुर मात्रा बादाम में मौजूद होने से ये बालों में कालापन बरकरार रखती है। बादाम में विटामिन E होता है।

काला तिल :

सिर्फ तिलो के अंदर आयरन और कॉपर की प्रचुर मात्रा होती है जोकि बालों के काले रंग को बरकरार रखने में मदद करते है। काले तिल को खान पान का हिस्सा बनाने से सफेद बाल फिर से काले हो सकते है।

करी पत्ता :

करी पत्ते (Curry Leaves) में एंटी-ऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है। ये पोषक तत्व का खजाना होने से बालों को काला करने में मददगार साबित होता है। करी पत्ते के सेवन से सफेद बालों (White Hairs) की प्रोसेस धीमी होने लगती है। इससे सफेद बाल छूमंतर होने लगते है।

अंडा :

प्रोटीन का मुख्य स्रोत अंडा है. इसमें विटामिन बी 12 भी मौजूद है जिसकी कमी के चलते बाल सफेद (White Hair) होते है. सफेद बालों को छूमंतर करने में अंडा कारगर है। यदि आप अंडा नही खा सकते तो अन्य फल एवं हरी सब्जियों का सेवन शुरू रखे. निश्चित ही आपको अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे।

    Sharing is caring!