kab sasta hoga sona

Gold Price Today : सोने की कीमतों ने तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, जानिए शादी के लिए कब खरीदे सोना ?

Gold Price Today : बाजार में सोने और चांदी की कीमत रिकॉर्ड तोड़ रही है ऐसे में अगर आप भी शादी विवाह के लिए सोने की खरीदारी करना चाहते हो तो आपके लिए जरूरी खबर है आज आज हम आपको बताने वाले हैं की शादी के लिए सोना कब खरीदे या सोने में कब निवेश करें

सोना अपने लाइफटाइम हाई से केवल 544 रुपये की दूरी पर है। यहाँ बताया जा रहा है कि यूएस फेड की ब्याज दर की रोक और अमेरिकी डॉलर सूचकांक में कमी के कारण सोने और चांदी की मूल्य में तेजी हुई है।

साप्ताहिक आधार पर, एमसीएक्स पर सोने की मूल्य में 1.07 फीसदी की वृद्धि होकर 61,370 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचा, जबकि एमसीएक्स पर चांदी की कीमत 1.02 फीसदी तेजी के साथ 73,915 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंची। इस प्रकार, सोना अब अपने 61,914 रुपये प्रति 10 ग्राम के लाइफटाइम हाई से केवल 544 रुपये की दूरी पर है। 

आपके शहर के सोने के भाव :- Gold Rate Today

दिवाली के बाद शादियों का सीजन शुरू हो चुका है कई लोग सोनियो चांदी की खरीदारीकरने वाले हैं ऐसे में सोना अपने ऑल टाइम हाई कोछूने वाला हैअगर आप भी सोनी और चांदी की खरीदारी करने वाले हो या सोने में निवेश करना चाहते हो तो जान ले की शादी के लिए सोना कब खरीदे ? 

सोने का भाव कब सस्ता होगा ? 

सोने की कीमतों को लेकर कई लोगों का यही सवाल होता है कि सोने का भाव कब सस्ता होगा ऐसे में सोने के भविष्य के बारे में जाने तो एचडीएफसी सिक्योरिटीज के कमोडिटी और करेंसी प्रमुख अनुज गुप्ता ने सोने और चांदी में गिरावट पर खरीदारी की सलाह दी है। उनका कहना है कि सोने का भाव 1,980 डॉलर से 2,010 डॉलर प्रति औंस के बीच है। 

जरूर पड़े :- Dubai से भी आधी कीमत में मिलेगा सोना Bhutan Gold Rate Today in India

यदि यह स्तर तोड़ा जाता है, तो सोना 2,050 डॉलर तक पहुंच सकता है। इस परिस्थिति में, सोना कीमत में और भी उच्चता की संभावना है, और शॉर्ट और मिड-टर्म में सोना ₹61,700 और ₹62,400 प्रति 10 ग्राम के स्तर तक पहुंच सकता है। इससे साफ है कि सोना में और तेजी की संभावना है, जिसका अर्थ है कि शादियों के सीजन के आगमन के साथ सोना खरीदना और महंगा होना संभावित है।

December 2023 तक क्या होगा सोने का भाव ?

घरेलू सर्राफा बाजार में भी भाव 62 हजार के पार पहुंच गया है, और सोने की कीमत के साथ-साथ चांदी की कीमत भी 76 रुपये प्रति किलोग्राम के पार पहुंच गई है।

विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले महीनों में सोना 65 हजार और चांदी 78 हजार रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच सकती हैं। रूस और यूक्रेन के बाद हमास और इजरायल के बीच जारी जंग ने सोने के प्रति आकर्षण में वृद्धि की है, जिससे दोनों कीमती धातु की कीमत में कमी की आशा कम है।

Sharing is caring!