Gold Rate Today – दिवाली से पहले औंधे मुंह गिरा सोने चांदी का भाव, जानिए आज का ताजा रेट !!

sone ka bhav gold rate today

Gold Rate Today – अगर आप भी इस दिवाली सोने और चांदी की खरीदारी के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है ! जी हां दिवाली से पहले सोने और चांदी दोनों कीमती धातुओं में गिरावट देखने को मिली है।

एक्सपर्ट की माने तो सोने और चांदी दोनों की कीमतों में आने वाले समय में और भी गिरावट आ सकती है, हालांकि पिछले कुछ समय से घरेलू बाजार में मजबूत मांग के चलते सोना चढ़ रहा है।

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन (IBJA) की साइट के अनुसार, सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोना ₹423 फिसल ₹60,117 प्रति 10 ग्राम पर आया हैं। दूसरी तरफ 18 कैरेट सोने का भाव ₹45,088 रहा है। 10 नवंबर को धन तेरस इसलिए सोने में निवेश या खरीदी शुभ माना जाता है।

CaretToday
24 CaretClick Here
22 CaretClick Here
18 CaretClick Here
14 CaretClick Here

इसी के साथ में चांदी की कीमत में भी गिरावट देखने को मिली. चांदी 109 रुपए गिरकर आज ₹70,100 प्रति किलोग्राम पर पहुंच चुकी है।

धनतेरस को सोना खरीदना होता है शुभ:
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार धनतेरस के दिन खरीदा गया सोना शुभ माना जाता है, यह सुख और समृद्धि में बढ़ोतरी करने वाला होता है। यदि आप 20 दिवाली सोने और चांदी की खरीदारी या निवेश के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है क्योंकि इन दोनों सोने और चांदी के दाम में गिरावट देखने को मिली है।

शेयर मार्केट से बनेगे करोड़पति बस मत करना ये 10 गलतियों – Stock Market Tips in Hindi Stock Market Tips: शेयर मार्केट से करोड़पति कैसे बनें? Share Market Tips in Hindi Chhath Puja 2023 छठ पूजा की पौराणिक कथा, श्री राम और द्रौपदी ने रखा था व्रत Chhath Puja 2023 : छठ पूजा का शुभ मुहूर्त, 4 दिवसीय छठ पर्व, खरना, डूबते सूर्य को अर्घ्‍य, उगते सूर्य को अर्घ्‍य, छठ पूजा का महत्व ट्रेन हादसा: न्यू दिल्ली दरभंगा में लगी आग, धुआं धुआं हुई बोगियां