M&M के तिमाही नतीजे: मुनाफे में कमी, ब्याज से कमाई में वृद्धि

Stock-market-News-Share-market-News-Latest-News-in-Hindi

महिंद्रा और महिंद्रा फाइनेंस ने अपने तिमाही नतीजों की घोषणा की है, जिसमें कंपनी ने अपने मुनाफे में गिरावट की सूचना दी है। कंपनी के एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के अनुसार, मुनाफा 629 करोड़ रुपये से घटकर 553 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी के मुनाफे के अनुमान 538.5 करोड़ रुपये थे।

इसके अलावा, कंपनी ने ब्याज से कमाई के मामले में इजाफा दर्ज किया है। ब्याज से कंपनी को होने वाला मुनाफा 1650 करोड़ से बढ़कर 1815 करोड़ रुपये हो गया है, जबकि इसका अनुमान 1709.9 करोड़ रुपये था।

M&M के स्टॉक के बारे में बात करें तो आज के कारोबार में इसमें इजाफा दर्ज हुआ है, जो कि मामूली था। कारोबार बंद होने के बाद स्टॉक 279.40 पर जाकर बंद हुआ। इस इजाफे में 0.80 का इजाफा दर्ज हुआ, जो कि 0.29 फीसदी का था।

पीबी फिनटेक कंपनी ने भी अपने तिमाही नतीजों का एलान किया है, जिसमें कंपनी ने Q3 में मुनाफे में घाटे की जानकारी दी है। इस तिमाही में कंपनी ने 37.2 करोड़ का मुनाफा दर्ज किया है, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी ने 87.6 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था। कंपनी की कमाई भी इस तिमाही में बढ़कर 870.9 करोड़ रुपये हो गई है, जबकि पिछले साल यह 610.1 करोड़ रुपये थी।

शेयर मार्केट से बनेगे करोड़पति बस मत करना ये 10 गलतियों – Stock Market Tips in Hindi Stock Market Tips: शेयर मार्केट से करोड़पति कैसे बनें? Share Market Tips in Hindi Chhath Puja 2023 छठ पूजा की पौराणिक कथा, श्री राम और द्रौपदी ने रखा था व्रत Chhath Puja 2023 : छठ पूजा का शुभ मुहूर्त, 4 दिवसीय छठ पर्व, खरना, डूबते सूर्य को अर्घ्‍य, उगते सूर्य को अर्घ्‍य, छठ पूजा का महत्व ट्रेन हादसा: न्यू दिल्ली दरभंगा में लगी आग, धुआं धुआं हुई बोगियां