रेलवे का बड़ा ऐलान: मात्र ₹20 में जनरल यात्रियों को भरपेट खाना मिलेगा, आईआरसीटीसी देगा सेवा !

IRCTC news in hind Vhindi news

भारतीय रेलवे में सफर करने वाले सभी यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है, रेलवे जल्द ही जनरल बोगी में सफर करने वाले यात्रियों को मात्र ₹20 में खाना देगा।

अक्सर लोग रेलवे में सफर करते समय खाने की शिकायत करते रहते हैं, खासकर के जनरल डिब्बे में सफर करने वाले लोगों को बेहतरीन भोजन नहीं मिलता है. और उन्हें अधिक पैसे चुकाने के बावजूद भी घटिया क्वालिटी का खाना परोसा जाता है। रेलवे ने इसी शिकायत को ध्यान में रखते हुए अब जनरल डिब्बों के सामने आईआरसीटीसी के द्वारा स्टॉल लगाने का फैसला किया है।

आईआरसीटीसी के स्टॉल पर आपको मात्र ₹20 में खाना, जबकि मात्र ₹3 में प्रति लीटर पानी उपलब्ध करवाया जाएगा । फिलहाल यह सुविधा देश के 64 रेलवे स्टेशनों पर शुरू की गई है। और जल्दी देश के सभी रेलवे स्टेशन पर यह सुविधा शुरू हो जाएगी।

अभी उत्तरी जोन में फुलेरा, अजमेर, रेवाड़ी, आबू रोड़, जयपुर, अलवर, उदयपुर और मथुरा रेलवे स्‍टेशनों आईआरसीटीसी के सस्ते स्टॉल शुरू हुए है। पूर्वी जोन में आसनसोल, दुर्गापुर, सियालदह, जसीडीह, मधुपुर, खड़गपुर, बालासोर, हिजली,न्यू अलीपुरद्वार, न्यू कूचबिहार, कटिहार, कामाख्या, न्यू तिनसुकिया, धनबाद, समस्तीपुर, रक्सौल, बेतिया, कियूल, नरकटियागंज, बक्सर, मोकामा, टाटानगर, बख्तियारपुर, रांची और झारसुगुड़ा में यह सुविधा शुरू हुई है।

यहां भी मिलेगा 20 रूपये में भोजन –
साउथ सेंट्रल जोन में रायपुर, रायपुर एंड गोदियां, साउथ जोन के 9 स्‍टेशनों पर यह सेवा शुरु की गई. वेस्‍ट जोन के सतना, पिपरिया, पुणे, नागपुर, खंडवा राजकोट और सुरेंद्रनगर स्‍टेशन के साथ पंद्रह स्‍टेशनों पर 20 रूपये में भोजन एंड पानी मिलता है।

Read More :- बद्तर हालत में पहुंचा ये मुस्लिम देश, बैंक में लोगों का जमा पैसा तक नही मिल रहा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शेयर मार्केट से बनेगे करोड़पति बस मत करना ये 10 गलतियों – Stock Market Tips in Hindi Stock Market Tips: शेयर मार्केट से करोड़पति कैसे बनें? Share Market Tips in Hindi Chhath Puja 2023 छठ पूजा की पौराणिक कथा, श्री राम और द्रौपदी ने रखा था व्रत Chhath Puja 2023 : छठ पूजा का शुभ मुहूर्त, 4 दिवसीय छठ पर्व, खरना, डूबते सूर्य को अर्घ्‍य, उगते सूर्य को अर्घ्‍य, छठ पूजा का महत्व ट्रेन हादसा: न्यू दिल्ली दरभंगा में लगी आग, धुआं धुआं हुई बोगियां