Raksha Bandhan Gift for Sister | ये रक्षाबंधन प्यारी बहनों को गिफ्ट करे

Raksha bandhan gift for sisters hindi

रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) भाई बहनों के प्रेम और रक्षा का प्रतीक है जिसको सालों से बहुत ही धूम धाम से मनाया जाता है। यदि आप भी इस रक्षाबंधन अपनी बहन को लेटेस्ट (Latest) गिफ्ट देने का सोच रहे है तो हम आपके लिए पूरा कलेक्शन लेकर आए है तो आप अपनी प्यारी बहनों को गिफ्ट कर सकते है।

अच्छी बात यह है कि यह बताए गए सारे रक्षाबंधन गिफ्ट ऑनलाइन उपलब्ध है, इसलिए आप घर बैठे इनको आपकी बहन के लिए मंगवा सकते है या डायरेक्ट उन्हें भेट कुरियर कर सकते है।

Sr NoNameAmazon Price
1ShopyVid Girls 3-PCS Mini Leather Backpack Sling & Pouch Set for Women’s/Rakhi gift for Sister₹ 557
2BIS Hallmarked Silver Coin Gift for Sister₹ 1,434
3Midiron Rakhi Gift for Sister |₹ 449
4Lino Perros Women’s Faux Leather Handbag₹ 1,479
5Fire-Boltt Ninja 3 1.83″ Display Smartwatch Full Touch ₹ 1,099

Raksha Bandhan Gift For Sister –

1) ShopyVid Girls 3-PCS Mini Leather Backpack Sling & Pouch Set for Women’s/Rakhi gift for Sister

Raksha bandhan gift for sisters

ये गिफ्ट बाजार में काफी प्रचलित है जोकि अधिकतर लोगों के द्वारा रक्षांबधन गिफ्ट स्वरूप दिया जाता है। Shopyvid ब्रांड के इस गिफ्ट पैक में 3 चीज़े आती है, जिसमें लेदर का बैकपैक, स्लिंग और छोटा पाउच मिलता है। अधिक जानकारी और खरीदने के लिए क्लिक करे।

2) 2023 Meri Pyaari Behaana Ananth Jewels BIS Hallmarked Silver Coin Gift for Sister Raksha Bandhan Rakhi

Raksha bandhan gift for sisters

कई भाई अपनी बहन को यादगार रूप में सिल्वर(चांदी) के सिक्के भी रक्षाबंधन गिफ्ट के तौर पर देते है। यदि आप भी ऐसा कुछ सोच रहे है तो बीआईएस हॉलमार्क चांदी का कॉइन भेट दे सकते है। जोकि स्पेशियली रक्षाबंधन गिफ्ट के लिए बनाए गए है। अधिक जानकारी और खरीदने के लिए क्लिक करें।

3) Midiron Rakhi Gift for Sister | Chocolate Gift Hamper | 120gm Chocolates, Coffee Mug & Red Teddy

raksha bandhan Gifts offer amazon

यदि आपकी बहन उम्र में छोटी है तो उन्हें आप चॉकलेट, टेडी बियर के साथ कॉफी कप गिफ्ट कर सकते है। इसकी खास बात यह है कि ये गिफ्ट खासकर रक्षाबंधन गिफ्ट को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है जोकि आपकी छोटी सिस्टर को स्पेशल फील करवा सकता है। अधिक जानकारी और खरीदने के लिए क्लिक करे।

4) Lino Perros Women’s Faux Leather Handbag

Raksha Bandhan Gift for Sister 3 2

बहनों को स्टाइलिश लुक और डिजाइन वाले लेदर हैंडबैग अधिक पसंद होते है। ये हैंडबैग 25 वर्ष से लेकर 50 वर्ष तक की सभी बहनों को खूब पसंद आते है । Lino Perros एक ब्रांडेड कंपनी है जो क्वालिटी वाले हैंडबैग बेचती है। अधिक जानकारी आपको यहां मिलेंगी।

5) Fire-Boltt Ninja 3 1.83″ Display Smartwatch Full Touch with 100+ Sports Modes with IP68, Sp02 Tracking, Over 100 Cloud Based Watch Faces (Beige)

Raksha bandhan gift for sisters

जमाना स्मार्टवॉच का है। यदि आप रक्षाबंधन के मौके पर अपनी सिस्टर को कुछ स्पेशल देना चाहते है जोकि उनके पास नही है तो ये एक बेहतर विकल्प हो सकता है। Fire बोल्ट अच्छी क्वालिटी की स्मार्टवॉच बनाने कंपनी है जोकि काफी डिस्काउंटेड रेट में सेल कर रही है। अधिक जानकार के लिए क्लिक करें।

FAQ Questions:

1) रक्षाबंधन पर अपनी बहन को क्या गिफ्ट करें ?

रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन को पर्स, स्मार्ट वॉच, चॉकलेट हैंपर, सॉफ्ट टॉय, सोने चांदी के सिक्के या आभूषण गिफ्ट कर सकते है। इसके अलावा कोई ऐसी चीज गिफ्ट करें, जोकि उनके पास में मौजूद नहीं है जिससे कि उन्हें स्पेशल फील करवाया जा सके।

2) रक्षाबंधन के लिए गिफ्ट कहां से खरीदें ?

अपनी बहन को गिफ्ट देने के लिए रक्षाबंधन के मौके पर आप ऑनलाइन गिफ्ट सर्च कर सकते हैं। और वहां से आप सीधा अपनी बहन के घर गिफ्ट भिजवा सकते हैं।

3) रक्षाबंधन का त्यौहार क्यों मनाते हैं ?

श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाए जाने वाले रक्षाबंधन के पीछे एक पौराणिक इतिहास है। जिसके अनुसार इंद्रदेव बार-बार राक्षसों से हार जाते थे, इसीलिए इंदिरानी ने कठिन तप किया और उसके बाद एक रक्षा सूत्र इंद्रदेव को बांधा था, जिसके बाद देवराज इंद्र राक्षसों पर विजय प्राप्त कर पाए थे और माना जाता है कि तभी से रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शेयर मार्केट से बनेगे करोड़पति बस मत करना ये 10 गलतियों – Stock Market Tips in Hindi Stock Market Tips: शेयर मार्केट से करोड़पति कैसे बनें? Share Market Tips in Hindi Chhath Puja 2023 छठ पूजा की पौराणिक कथा, श्री राम और द्रौपदी ने रखा था व्रत Chhath Puja 2023 : छठ पूजा का शुभ मुहूर्त, 4 दिवसीय छठ पर्व, खरना, डूबते सूर्य को अर्घ्‍य, उगते सूर्य को अर्घ्‍य, छठ पूजा का महत्व ट्रेन हादसा: न्यू दिल्ली दरभंगा में लगी आग, धुआं धुआं हुई बोगियां