पगला गया सोने चांदी का भाव, सातवें आसमान को छू गया भाव, जानिए क्यों बढ़े दाम ?

sona mahanga hua sasta sona gold price

सोने और चांदी भारतीयों की पहली पसंद है. वर्तमान के समय में दोनों ही कीमती धातुओं में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, इन दिनों सोने और चांदी के दाम सातवें आसमान पर पहुंच चुके हैं। अगर आप भी सोने और चांदी के गहने खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा और इंतजार कर लेना चाहिए क्योंकि इन दिनों सोना ही नहीं बल्कि चांदी भी धूम मचा रही है।

Gold and Silver Price (sone ka bhav)
प्रति किलोग्राम चांदी का दाम ₹75000 के पार पहुंच चुका है, जबकि सोना वापस ₹60000 के लेवल को छू सकता है। बात करें अगर आज के सोने और चांदी के दाम की तो 10 ग्राम सोने का दाम 24 कैरेट में ₹59863 रुपए पर पहुंच गया है. वहीं 22 कैरेट का रेट ₹54835 पर पहुंच गया है. जबकि 18 कैरेट ₹44897 पर पहुंच गया है।

Todays gold rate india aaj sone ka bhav gold rate india sone ka bhav 1 1

Why Gold Price Rise (Kyun Mehenga hua sone ka bhav)
ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्यों सोने और चांदी के दाम में बढ़ोतरी हो रही है तो आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैंकिंग सेक्टर में गिरावट, अस्थिरता, भू- राजनीतिक संकट के चलते सोने चांदी का दाम दिनों दिन बढ़ता नजर आ रहा है।

अगर आप भी सोने व चांदी में निवेश करना चाहते हैं या गहने बनवाना चाहते हैं तो आपको इंतजार करना चाहिए। क्योंकि इस रेट पर सोने और चांदी को खरीदना बेवकूफी हो सकती है एक्सपर्ट की मानें तो अभी सोने और चांदी के दाम में गिरावट आने की उम्मीद है। Live Gold Silver Price

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शेयर मार्केट से बनेगे करोड़पति बस मत करना ये 10 गलतियों – Stock Market Tips in Hindi Stock Market Tips: शेयर मार्केट से करोड़पति कैसे बनें? Share Market Tips in Hindi Chhath Puja 2023 छठ पूजा की पौराणिक कथा, श्री राम और द्रौपदी ने रखा था व्रत Chhath Puja 2023 : छठ पूजा का शुभ मुहूर्त, 4 दिवसीय छठ पर्व, खरना, डूबते सूर्य को अर्घ्‍य, उगते सूर्य को अर्घ्‍य, छठ पूजा का महत्व ट्रेन हादसा: न्यू दिल्ली दरभंगा में लगी आग, धुआं धुआं हुई बोगियां