Gold rate in india

2023 में सोना कब सस्ता होगा ? Kab Sasta Hoga Sona When Gold Price Fall

2023 में सोना कब सस्ता होगा? Kab Sasta Hoga Sona, Know more When Gold Price Fall sona kab sasta hoga, Read Now

सोना खरीदने से पहले सबसे बड़ा सवाल ये आता है की 2023 में सोना कब सस्ता होगा ? अगर आप सोना खरीदना चाहते है, तो आपके लिए बहुत ही उपयोगी जानकारी लेकर आए हैं। हम आपको बताने वाले है कि इस साल कब सोना सस्ता होगा और क्यों होगा।

अगर आप आपके शहर के सोने के भाव को जानना चाहते हो तो हमारे Whatsapp Channel से जुड़ जाए

Vhindinews whatsapp channel
Kab Sasta Hoga Sona When Gold Price Fall

शादियों में होती है जमकर खरीदारी –
भारतीयों घरों में शादी या फैमिली फंक्शन से पहले लोग प्लानिंग कर लेते है कि जैसे ही सोना सस्ता हो, वे खरीदे। अगर आप भी खरीदने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए खुशखबरी है। 

देखिए जब भी बाजार अस्थिरता रहती है मंदी आती है अंतर्राष्ट्रीय बाजार में गिरावट आती है। दो देशों के बीच तनाव या युद्ध की स्थिति बनती है तो सोने का भाव रॉकेट बन जाता है।

आप देखो, कुछ साल पहले 2019 के बाद 2020 में कोरोना आया , बाजार गिरे तो, सोने का भाव रॉकेट की तरह बढ़ने लगा ।

इस साल भी यही हुआ यूरोपियन कंट्री जर्मनी पर मंदी का फटका पडा. अमेरिका भी इसी चुनौती का सामना कर रहा था, दूसरा रूस और यूक्रेन ने भी हथियार उठा लिए। कई ना कई ये कारण है जो सोने के भाव को रॉकेट(बढ़ा) बना रहे थे।

sasta sona

मंदी पर काबू पाता अमरीका –
लेकिन अभी के हालात काफी ठीक है। अमेरिका मंदी पर काबू पाता हुआ नजर आ रहा है अमेरिका के आर्थिक आंकड़े सुधरते हुए दिख रहे है। रियल स्टेट और कंज्यूमर बाइंग इंडेक्स में अविश्वनीय बढ़ोतरी गोल्ड को स्टेबल करते हुए दिख रही है। आपको जानकर खुशी होगी कि अब सोने का भाव नही बढ़ेगा। बल्कि सोना अपने निचले स्तर को छूता हुआ नजर आ रहा है।

Gold Rate in India

गिरेगा सोने का भाव –
इस साल के अंत तक सोने का दाम 55 से 58 हजार के बीच में ही ट्रेंड करेगा. जी हा, अगर आप भी सोना खरीदना चाहते है तो आपको एक से दो महीनो का इंतजार करना चाहिए क्योंकि इसमें और भी गिरावट आ सकती है।

इस समय के अंत में फेड की व्याज दरों को लेकर मीटिंग होने वाली जिसमे ब्याज दरें बढ़ाई जा सकती है। फेड जब ब्याज दरें बड़ता है तब सोना सस्ता होने लगता है। उम्मीद है कि सोने के रेट में इस मंथ के अंत तक गिरावट शुरू हो जाएगी ।

दूसरा अभी हम लास्ट के दस दिनों की रिपोर्ट देखे तो भी सोने का डाउन साइड ट्रेंड देखने को मिल रहा है।। सोने का भाव जल्द ही अपने वास्तविक मूल्य पर आ सकता है।

Read More :- ख़ुशख़बरी! भारत में सस्ता होगा सोना? गिरावट के संकेत! Sasta Hoga Sona

Sharing is caring!

3 thoughts on “2023 में सोना कब सस्ता होगा ? Kab Sasta Hoga Sona When Gold Price Fall

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *