Stock-market-News-Share-market-News-Latest-News-in-Hindi

L&T-Larsen and Toubro के तीसरी तिमाही नतीजे: उम्मीद से अधिक मुनाफा

देश की शीर्ष इंजीनियरिंग कंपनी L&T-Larsen and Toubro ने बाजार बंद होने के बाद अपने तीसरे तिमाही नतीजों का एलान किया है। इस दौरान कंपनी ने अपने पिछले साल की तुलना में बेहतर नतीजे प्राप्त किए हैं।

कारोबारी साल 2023-24 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में L&T-Larsen and Toubro की कुल आमदनी 55,127.8 करोड़ रुपये हो गई है, जो कि पिछले साल के मुकाबले 46,389 करोड़ रुपये से अधिक है। इसके साथ ही, कंपनी का कुल मुनाफा 2,947.4 करोड़ रुपये हो गया है, जो कि पिछले साल के 2,553 करोड़ रुपये से अधिक है।

कंपनी की यह अच्छी प्रदर्शन बाजार की उम्मीदों के परे हैं, जिससे निवेशकों की आशा भी बढ़ी है। लेकिन, कंपनी के EBITDA यानि कामकाजी मुनाफा में कुछ गिरावट आई है, जो कि 5,759.1 करोड़ रुपये है, जबकि बाजार की अपेक्षा इसके 5,894 करोड़ रुपये थे। EBITDA मार्जिन भी 10.5% हो गया है, जो कि पिछले साल के 10.9% से कम है।

इस अच्छे नतीजे के साथ ही, Star Health & Allied Insurance Company भी तीसरी तिमाही में अपने नतीजों का एलान किया है। कंपनी की आमदनी में वृद्धि हुई है, और मुनाफा भी 290 करोड़ रुपये हो गया है। ग्रॉस प्रीमियम रिटेन में भी वृद्धि हुई है, जो कि 3,606 करोड़ रुपये हो गया है।

सम्पूर्ण तौर पर, L&T-Larsen and Toubro के तीसरे तिमाही नतीजे बाजार में एक सकारात्मक संकेत प्रदान करते हैं, जो कि कंपनी के उत्थान की कहानी को जारी रखते हैं।

    Sharing is caring!